अच्छा समय जरूर आयेगा: मोदी

Thursday, January 9, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन में नरेन्द्र मोदी ने मनमोहन सिंह की बात को दोहराते हुए व्यंग किया कि अच्छा समय आने वाला है. मोदी का इशारा इस ओर था कि अगले चुनाव के बाद अच्छा समय आयेगा. नई सरकार आयेगी.

विज्ञान भवन में आयोजित 12वें प्रवासी भारतीय दिवस में विश्वभर से आए प्रवासी भारतीय उस वक्त तालियां बजाने लगे और हंस पड़े जब मोदी ने कहा, “हमें संभवत: कुछ महीने इंतजार करना होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अच्छा समय आ रहा है.”

मंच पर जाने और लोगों को संबोधित करने के दौरान मोदी का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत हुआ. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने बुधवार को अपने भाषण में एक अच्छी बात कही कि निराश होने की जरूरत नहीं है और अच्छा समय आने वाला है.”

उन्होंने कहा,”मुझे यह और कहने की जरूरत नहीं है कि हमें संभवत: पांच, छह महीने इंतजार करना है. लेकिन मैं मानता हूं कि अच्छा समय आने वाला है.”

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि प्रवासी भारतीयों को डॉलर और पाउंड में नहीं तौलना चाहिए और उनके अनुभव का इस्तेमाल देश को नई दिशा देने में होना चाहिए.

प्रवासी भारतीय दिवस के मौके पर मोदी ने कहा, “जब हम प्रवासी भारतीय के बारे में बात करते हैं तो सोचते हैं कि वे डॉलर और पाउंड लाते हैं. हमारे भारतीय भाई-बहनों को डॉलर और पाउंड में नहीं तौलना चाहिए. उनकी अलग कार्य संस्कृति, ज्ञान और अनुभव है. यह अनुभव हमें नई दिशा दे सकता है.”

इधर मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने अप्रत्यक्ष रूप से मोदी को जवाब देते हुए कहा कि अच्छा समय आएगा क्योंकि सरकार ने शिक्षा का अधिकार और सूचना का अधिकार के जरिए मजबूत आधार रखा है.

संगमा ने कहा कि देश के नेताओं ने क्रांतिकारी कदम उठाए हैं, जो हमारे जैसे देश में आसान नहीं है. उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगारी गांरटी अधिनियम की सराहना करते हुए कहा कि इसने ग्रामीण रोजगार को स्थिर और कृषि क्षेत्र को मजबूत किया है.

संगमा का भाषण तब शुरू हुआ जब मोदी की बातें सुनने के बाद लोग जाने लगे थे.

Tags: , , ,