वाजपेयी को भारत रत्न देने के पक्ष में फारुख

Monday, November 18, 2013

A A

भारत रत्न

नई दिल्ली | एजेंसी: केन्द्रीय मंत्री फारुख अब्दुल्ला ने सोमवार को अटल बिहारी बाजपेयी को भारत रत्न देने का समर्थन किया है. अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी का सदस्य नहीं हूं, लेकिन एक भारतीय और कोई व्यक्ति यह नहीं भूल सकता कि वाजपेयी जी एक महान नेता हैं. मैं सरकार से अंतत: उन्हें भारत रत्न दिए जाने का अनुरोध करता हूं.”

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने एक बार वाजपेयी से कहा था कि वह एक दिन भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे.

गौर तलब है कि क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा के बाद से भाजपा द्वारा यह मांग किया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिये.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सचिन और राव साहब भारत रत्न के हकदार हैं लेकिन अब तक अटल बिहारी वाजपेयी को यह अवार्ड क्यों नहीं दिया गया.

प्रसाद ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नेहरू को तो कांग्रेस ने भारत रत्न दिया पर उन्हीं के साथी रहे सरदार पटेल को उनकी मौत के 41 साल बाद यह अवार्ड दिया गया वो भी भाजपा के कार्यकाल में. सरदार पटेल और मौलाना अब्दुल कलाम को भारत रत्न देने में देरी क्यों? कांग्रेस देश के सर्वोच्च सम्मान के लिए सियासत क्यों करती है?

Tags: , ,