‘मुन्नाभाई’ बनना चाहते हैं फवाद

Wednesday, September 17, 2014

A A

फवाद खान-अभिनेता

नई दिल्ली | एजेंसी: पाकिस्तान से बालीवुड में पधारे फवाद खान चाहते हैं कि उन्हें दमदार भूमिका मिले. इसके लिये वह भविष्य में ’3 इडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई’ सरीखी भूमिकाएं करना चाहेंगे. फवाद खान फिल्म ‘खूबसूरत’ में अपनी भूमिका से संतुष्ट नहीं हैं. पाकिस्तानी फिल्मों में अपना दम खम दिखाने के बाद फवाद इस तैयारी में हैं कि बालीवुड के खान ब्रदर्श में उनका नाम भी शामिल हो जाये.

फवाद ने ‘खुदा के लिए’ फिल्म और टेलीविजन धारावाहिक ‘जिंदगी गुलजार है’ व ‘हमसफर’ में अपने दमदार अभिनय से पाकिस्तान में अभिनय के क्षेत्र में एक मुकाम बनाया है.

वह अब ‘खूबसूरत’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं, जो 19 सितंबर को रिलीज हो रही है.

फवाद ने कहा, “मैं ऐसी भूमिकाएं करना चाहूंगा जिनमें सबकुछ हो, जिन्हें यहां मुख्यधारा की फिल्म कहा जाता है. ’3 इडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई’ श्रंखला की फिल्में मुख्यधारा की फिल्मों के कुछेक उदाहरण हैं और मैं ऐसी भूमिकाएं करना चाहूंगा.”

उन्होंने कहा, “मैं पूरी तरह बदलना और हर किस्म की भूमिकाएं करना चाहता हूं.”

फवाद ‘खूबसूरत’ में विक्रम सिंह राठौड़ नामक एक संजीदा युवक की भूमिका निभा रहे हैं. वह कहते हैं कि उस युवक और उनमें कोई समानता नहीं है.

फवाद ने कहा, “फिल्म में जैसे मेरे किरदार को उबाऊ और नीरस व्यक्ति दिखाया गया है, मैं असल जिंदगी में वैसा कतई नहीं हूं.”

उस भूमिका के लिए तैयारी कैसे की? जवाब में फवाद ने लोकप्रिय फैशन डिजाइनर राघवेंद्र राठौड़ का शुक्रिया करते हुए कहा, “फिल्म में मेरे परिधान उन्होंने तैयार किए थे. इसलिए वह जब कभी आते, मैं उन्हें बहुत ध्यान से देखा करता. उनके व्यवहार, शाही अंदाज और वह जिस तरह लोगों से बात करते हैं, मेरी बहुत मदद की.”

फवाद गायक भी हैं. उन्होंने कहा, “मुझसे ‘खूबसूरत’ में एक गाना गाने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया. हालांकि, भविष्य में मुझे इससे कोई गुरेज नहीं होगा.”

Tags: , ,