मोदी मॉडल पर दिग्विजय के सवाल

Friday, October 18, 2013

A A

दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली | एजेंसी: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि गुजरात में प्रति व्यक्ति ऋण देश में सबसे ज्यादा है. उन्होंने भाजपा के मोदी माडल पर सवाल उठाते हुए यह कहा है.

दिग्विजय ने कहा, “गुजरात सरकार पर प्रति व्यक्ति ऋण का भार सबसे ज्यादा है, इसका मतलब यह है कि यहां की जनता पर ऋण का भार अन्य राज्यों की जनता से ज्यादा है. क्या मोदी सेवक हैं, कृपया जवाब दें?”

उन्होंने कहा, “हां, वे और अधिक गालियों के साथ आएंगे. कोई मुद्दा नहीं है. गुजरात का विकास मॉडल आम लोगों के सामने आना चाहिए.”

इधर, भाजपा ने दिग्विजय की बातों का विरोध करते हुए कहा कि मोदी गुजरात में व्यापक विकास लेकर आए हैं.

ज्ञात्वय रहे कि योजना आयोग के आकड़ो के आधार पर जिसमें गुजरात पर ऋण अदायगी का भार सकल राज्य घरेलू उत्पाद के 25.20 फीसदी होने की बात कही गई है, जो शेष राज्यों के 24.13 फीसदी से अधिक है.

इसके अलावा दिग्विजय ने कहा कि गुजरात विदेशी निवेश को आकर्षित करने के मामले में शीर्ष पांच राज्यों में भी शामिल नहीं है. उन्होंने कहा, “प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के प्रवाह की सूची में पहले सात में से पांच कांग्रेस शासित राज्य हैं. लोग अभी भी गुजरात के विकास मॉडल की बात करते हैं.”

भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “मुद्दा यह है कि कर्ज लेने के बाद आपके राज्य में कितना विकास आया. गुजरात में किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पानी की और अधिक टंकियां बनाई गई हैं. इन सभी चीजों की तुलना की जानी चाहिए.”

Tags: , , ,