डेनमार्क: फायरिंग से 2 की मौत

Sunday, February 15, 2015

A A

आत्हमत्या

कोपेनहेगन | समाचार डेस्क: रविवार को हुए गोलीबारी की ताजा घटना के बाद डेनमार्क में मरने वालों की संख्या दो हो गई है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार की गोलीबारी में एक की मौत हो गई थी. डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में शनिवार शाम से अब तक हुए अलग-अलग हमलों में दो लोगों की मौत हो गई और पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. मीडिया की रविवार की खबरों के अनुसार, पुलिस ने रविवार तड़के एक बयान में कहा कि गोलीबारी की ताजा घटना कोपेनहेगन के मुख्य उपासनागृह के करीब हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

इससे पूर्व शनिवार शाम एक बंदूकधारी शहर की एक इमारत में घुस आया और वहां ‘कला, ईशनिंदा व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ विषय पर चल रही बैठक पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं.

उल्लेखनीय है कि इस बैठक में पैगंबर मोहम्मद का विवादास्पद कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स मौजूद थे. उनके इस विवादास्पद कार्टून के विरोध में 2007 में दुनियाभर में प्रदर्शन हुए थे.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा है कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी की ताजा घटना पिछले हमले से जुड़ी हुई है या नहीं.

डेनमार्क की प्रधानमंत्री हेले थोरनिंग-शिमि ने शनिवार को पहले हमले के बाद कहा कि यह आतंकवादी हमला है. उन्होंने कहा कि डेनमार्क हिंसा के आगे कभी नहीं झुकेगा.

हेले ने कहा, “हमले के जिम्मेदार लोगों की तलाश में सारे संसाधन लगाए जाएंगे. दोषियों को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.”

Tags: ,