आपातकाल जैसे हालात: केजरीवाल

Saturday, June 25, 2016

A A

दिनेश मोहनिया-आप विधायक

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के विधायक को हिरासत में लिए जाने के बाद केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आपातकाल जैसे हालात घोषित कर दिए हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मोदी ने दिल्ली में आपातकाल घोषित कर दिया है. जिन्हें दिल्ली ने चुना है, उन सबके खिलाफ गिरफ्तारी, छापेमारी, उन्हें आतंकित करने व उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करने का काम किया जा रहा है. महिलाओं से बदसलूकी के आरोप में दिल्ली के आप विधायक को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिये आप विधायक दिनेश मोहनिया को जानबूझकर ठेस पहुंचाने के एक मामलें में पूछताछ के लिये पुलिस हिरासत में लिया गया है.

दिनेश मोहनिया को उस समय हिरासत में लिया गया जब वे अपने निवास में ही संवाददाताओं को संबोधित करने जा रहे थे. दावा किया जा रहा है कि उसके बाद वे सीधे पुलिस के पास जाने वाले थे. उनको हिरासत में लिये जाने पर आप नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में इसे आपातकाल की संज्ञा दी है.

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को संगम विहार से आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को बदसलूकी के एक मामले में हिरासत में ले लिया. वह अपने निवास पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने जा रहे थे, जब पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश्वर सिंह ने कहा, “मोहनिया के खिलाफ जानबूझकर ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद पूछताछ के लिए उन्हें शनिवार को हिरासत में ले लिया.”

सिंह ने कहा, “हमने उन्हें शुक्रवार शाम नोटिस देने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया. वह पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे और इसी कारण हमें उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा.”

मोहनिया पर शुक्रवार को दक्षिण दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में एक उम्रदराज व्यक्ति को थप्पड़ मारने का मामला दर्ज किया गया. वह इलाके में जलापूर्ति से परेशान स्थानीय लोगों से मिलने गए थे.

मोहनिया के खिलाफ बुधवार को महिलाओं के एक समूह के साथ दुर्व्यवहार का भी आरोप है. इस संबंध में गुरुवार को मामला दर्ज कराया गया. बताया जाता है कि महिलाएं जब क्षेत्र में नियमित जलापूर्ति की शिकायत लेकर विधायक के आवास पर पहुंचीं तो मोहनिया उनके साथ बदसलूकी की. यहीं उनका दफ्तर भी है.

मोहनिया, दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं.

Tags: , , , ,