कोहली पर लगा जुर्माना

Monday, February 29, 2016

A A

सुरेश रैना और विराट कोहली

मीरपुर | समाचार डेस्क: अम्पायर के फैसले के खिलाफ आपत्ति जताने के कारण भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर रविवार को मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. पाकिस्तान के साथ शनिवार को हुए मैच के दौरान भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान कोहली को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि कोहली ने भारतीय पारी के 15वें ओवर में अम्पायर द्वारा पगबाधा आउट दिए जाने के बाद आपत्ति जताई थी और अम्पायर की ओर बल्ला दिखाया था. इसके अलावा कोहली ने मैदान से बाहर जाते वक्त अम्पायर की ओर देखा था और कुछ ऐसे शब्द कहे थे, जिनसे खेल भावना आहत होती है.

रविवार को कोहली ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए आईसीसी द्वारा लगाए गए जुर्माने को मान लिया. इसके बाद इस मामले में आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं महसूस हुई.

कोहली लेवल-1 की अनुशसनहीनता के दोषी पाए गए हैं और इस तरह के मामलों में अधिकतम सजा मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना होता है. साथ ही खिलाड़ी को चेतावनी दी जाती है.

कोहली ने इस मैच में 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. वह मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने पाकिस्तान को 83 रनों पर समेटा और फिर पांच विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली.

Tags: ,