बधाई!! टीम इंडिया

Monday, February 16, 2015

A A

आईसीसी विश्व कप-2015

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: विश्व कप में पाकिस्तान को परास्त करने के लिये टीम इंडिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया. रविवार के मैच में विराट कोहली ने शतक बनाकर इसे क्रिकेट विश्व कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहला शतक बना दिया है. टीम इंडिया के बधाई देने वालों में राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री शामिल हैं. वहीं, बालीवुड ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है. इस विश्व कप की कामेंट्री अमिताभ बच्चन ने की. एडिलेड ओवल में पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने पहले मैच में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम को चारो ओर से बधाई देने वालों का तांता लग गया, चाहे वह राजनेता हों या फिल्मी हस्ती. भारतीय टीम की जीत के जश्न का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाईयां दीं.

उल्लेखनीय है कि भारत ने रविवार को विश्व कप के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 76 रनों से मात दे दी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 300 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 47 ओवरों में 224 रनों पर सिमट गई.

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा, “टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप के अपने पहले मैच में जीत के लिए बधाई. हम आशा करते हैं कि आपकी सफलता आगामी मैचों में भी बरकरार रहेगी.”

प्रधानमंत्री ने अपने बधाई संदेश में लिखा, “टीम इंडिया, आप सभी को बधाई. हमें आप पर गर्व है.”

ओलम्पिक खेलों में रजत पदक विजेता एवं मौजूदा सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने लिखा, “भारतीय टीम को जीत के लिए बधाई और आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी. उन्होंने लिखा, “जब भी मौका मिलता है मैं भारत का मैच जरूर देखती हूं. भारतीय टीम ने विश्व कप का शानदार आगाज किया. बधाइयां.”

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट किया, “हमारी जीत में जो सबसे अहम बात है वह यह कि जीत के नायक वही खिलाड़ी रहे जो पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे थे.”

कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी बधाई संदेश दिए.

वी. वी. एस. लक्ष्मण ने लिखा, “भारतीय टीम को बधाई. सटीक प्रदर्शन. गेंदबाजों का प्रदर्शन देखकर अच्छा लगा.”

पिछली बार विश्व चैम्पिन रही भारतीय टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह ने लिखा, “अच्छा काम किया साथियों. पाकिस्तान के खिलाफ आज की जीत शानदार रही. जीत की इस लय को जारी रखें.”

भारत को पिछले विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने लिखा, “शानदार प्रदर्शन रहा दोस्तों. एक बड़े मैच में कोहली का शानदार प्रदर्शन. जाट जी का प्रदर्शन भी खुश करने वाला रहा.”

भारतीय टीम को बधाई देने वालों में लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन और अजय देवगन जैसी फिल्मी हस्तियां भी पीछे नहीं रहीं.

लता ताई ने ट्वीट किया, “हमारी भारतीय क्रिकेट टीम को इस जीत के लिए मेरी तरफ से बहुत बहुत बधाई.”

भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच की कमेंट्री करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर भारत को जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा, “या! भारत जीत गया..मेरा दूसरा पूर्वानुमान सही निकला..क्या यह 15 फरवरी का तारीख का कमाल है! मेरे लिए यह एक ऐतिहासिक दिन रहा..46 साल पहले इसी दिन मैंने अपनी पहली फिल्म साइन की थी और फिल्म जगत में प्रवेश किया था.”

वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा, “जय हो. नजर ना लगे, मां का थू-थू करना भी काम आया. जबरदस्त शुरुआत.”

अजय देवगन ने लिखा, “भारत, पाकिस्तान का मैच देखते हुए नींद खुली. इसे कहते हैं जोरदार रविवार और भारत के लिए यह विश्व कप जोरदार शुरुआत है.”

दीया मिर्जा ने ट्वीट किया, “कोहली, आपने शानदार प्रदर्शन किया!!! अभी और अच्छी पारियां आनी बाकी हैं.”

बहुआयामी प्रतिभा के चरित्र अभिनेता बमन ईरानी ने कहा, “भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन! सटीक और नियंत्रित! जितना आपने मैदान पर पसीना बहाया उससे अधिक हमने घर पर.”

पूर्व मिस यूनिवर्स एवं अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने ट्वीट किया, “यस!!! इंडिया!!! हमें अपनी टीम पर नाज है.!!!”

Tags: , , ,