छत्तीसगढ़: बाप ने बेटी के टुकड़े किये

Tuesday, August 25, 2015

A A

कुल्हाड़ी

रायगढ़ | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के लैलूंगा में एक 40 वर्षीय शराबी पतिराम उरांव ने अपनी पांच साल की मासूम बेटी को टांगी से टुकड़े-टुकड़े कर डाला. क्रुद्ध शराबी ने अपने पहले अपने पत्नी पर जानलेवा हमला किया उसके बाद उसने अपने पांचों बेटियों को मारना शुरु कर दिया. जिसमें से चार किसी तरह से भाग निकली परन्तु पांच साल की बंटी संगीता उरांव को पहले तो पीटा उसके बाद टांगी से उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिये.

मिली जानकारी के अनुसार पतिराम उरांव को उसकी पत्नी ने शराब न पीने की नसीहत दे डाली थी जिससे क्रुद्ध होकर उसने घर में सबको पीटना शुरु कर दिया. इस वहशीपन का खात्मा पांच वर्षीय मासूम संगीता उरांव के टुकड़े होने के बाद ही हुआ. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा घायलों का इलाज लैलूंगा के अस्पताल में चल रहा है.

आरोपी पिताराम उरांव ने लड़का न होने के कारण अपने बड़े भाई तिहारू राम उरांव के बेटे मनोज को गोद लेने का मन बनाया था. मगर वह शराब का आदी था और आये दिन नशे में घर पहुंचकर परिजन से मारपीट करता था. घटना के दिन उसकी पत्नी भानुप्रभा ने मनोज को गोद लेने से पहले शराब छोड़ने की नसीहत दी थी. जिससे पतिराम आगबबूला हो गया और विवाद करने लगा विवाद इस कदर बढ़ा कि आरोपी ने आव देखा न ताव घर में रखे लोहे के राड से पत्नी पर हमला कर दिया.

पुलिस ने अनुसार आरोपी का उद्देश्य पत्नी को मौत के घाट उतारना था मगर भानुप्रभा किसी तरह कमरे से बाहर निकल गई, लेकिन अंदर पांचों पुत्रियां रह गई थी ऐसे में उसने अपनी पुत्रियों से मारपीट शुरू कर दी. हालांकि इस मारपीट में उसकी चार बेटियां घायल होकर किसी तरह कमरे से बाहर निकलने में कामयाब हो गईं लेकिन दूसरे नम्बर की पांच वर्षीय बेटी संगीता उरांव बाहर नहीं निकल पाई, अंततः आरोपी ने उपर गुस्सा उतारते हुए पहले राड मारा और उसके घायल होने के बाद हैवानियत की हद को पार करते हुए टांगी से उसके टुकड़े कर डाले.

Tags: , , , ,