छत्तीसगढ़: चरणदास ने भाजपा को कोसा

Wednesday, March 18, 2015

A A

चरण दास महंत

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा प्रवास पर आये पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि भाजपा को जमकर कोसा. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता पाते ही छत्तीसगढ़वासियों को ठगना शुरू कर दिया है. दर्री रोड स्थित निवास पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए डॉ. महंत ने इस पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त कर प्रदेश की डॉ. रमन सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ को ठगने के साथ कोरबा लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों को ठगा. लगता है कि भाजपा की केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने ठगने का ठेका ले लिया है. कोरबा लोकसभा वासियों से पहले इंटरसिटी एक्सप्रेस छीन ली. भाजपाई जिस इंटरसिटी एक्सप्रेस को चुनावी ट्रेन कहते नहीं थकते थे, उसे बंद करा दिया और अब इस ट्रेन की जरूरत होना बता रहे हैं. भाजपा के 13-13 सांसद इस बंद इंटरसिटी एक्सप्रेस को मिलकर नहीं चलवा पा रहे हैं. क्षेत्र के सांसद इस एक्सप्रेस का नाम बदलने का प्रयास छोड़कर यदि चलवाने के लिए सार्थक काम करें तो क्षेत्रवासियों का भला हो जाएगा.

डॉ. महंत ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढञ की भाजपा की सरकार ने न सिर्फ इंटरसिटी बंद कराया बल्कि एनटीपीसी के सहयोग से मिले ट्रिपल आईटी को मुख्यमंत्री अपने क्षेत्र में ले गए. एनटीपीसी के सहयोग से ही मेडिकल कॉलेज मिली जिसे अन्यत्र ले गए. हद तो तब हो गई जब कोरिया जिले के लिए स्वीकृत कैंसर हॉस्पिटल को भी छीन लिया गया और इसे बजट में रायगढ़ शिफ्ट कर दिया गया.

चरणदास महंत ने कहा कुल मिलाकर मेरे प्रयासों को ताला लगाने में छत्तीसगढ़ की रमन सरकार जुटी हुई है. कांग्रेस इन सुविधाओं के लिए अब सड़क की लड़ाई लडऩे की जरूरत महसूस कर रही है. प्रदेश में नान घोटाला की सीबीआई जांच होनी चाहिए. किसानों के धान बोनस, उनके विरूद्ध बनाई गई नीतियों का विरोध की लड़ाई जब कांग्रेस ने रायपुर में लड़ी तब बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया. इससे पहले डॉ. महंत के निवास पहुंचने पर कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल, गोपाल थवाईत, जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद, एमआईसी सदस्य दिनेश सोनी, प्रशांत मिश्रा, अरूण अग्रवाल, खुशाल चौहान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे.

कोरिया में प्रभावित किसानों से करेंगे मुलाकात
डॉ. महंत 19 मार्च को कोरिया जिले में अतिवृष्टि और ओला वृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. वे ओलावृष्टि के कारण फसलों को पहुंचे नुकसान का जायजा लेने के साथ प्रभावित किसानों से मिलकर आवश्यक जानकारी लेंगे. साथ ही वे मांग करेंगे कि केन्द्रीय जांच अध्ययन दल इन प्रभावित इलाकों में भेजा जाए और किसानों को उचित राहत प्रदान की जाए.

20 को सामूहिक विवाह में होंगे शामिल
वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा श्री शारदानंद सरस्वती के सानिध्य में ग्राम केन्दई में 20 मार्च को आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह में डॉ. महंत शामिल होंगे एवं नव दंपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे.

रेलिंगविहीन पुलिया दुर्घटनाओं का कारण
डॉ. महंत ने मोरगा के ग्राम मदनपुर में बस के पुलिया से टकराने और हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि रेलिंगविहीन पुल-पुलिया दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण है. शासन और प्रशासन को ऐसे समस्त पुल-पुलिया को रेलिंगयुक्त करने तथा मरम्मत कराने की जरूरत है.

Tags: , , ,