छत्तीसगढ़: बैंक में दिनदहाड़े डकैती

Wednesday, September 21, 2016

A A

लूट

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में दिनदहाड़े बैंक डकैती हो गई है. बुधवार को टीपी नगर स्थित केनरा बैंक से करीब 27 लाख रुपयों की डकैती हो गई है. मिली जानकारी के अऩुसार सुबह 10.15 बजे 5-6 डकैल हथियारों से लैस होकर बैंक में घुसे. उन्होंने हथियार की नोंक पर बैंक के सभी 11 कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया. उसके बाद डकैत बैंक में रखे 27 लाख रुपये लेकर चंपत हो गये.

डकैतों ने जाते-जाते बैंक के मुख्य गेट पर ताला भी जड़ दिया. घटना की जानकारी मिलने पर सीएसबीई चौकी की पुलिस वहां पर पहुंची तथा ताला तोड़ा गया. पुलिस ने कमरे में बंद बैंक के कर्मचारियों को भी बाहर निकाला.

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर पी दयानंद मौके पर पहुंचे. पुलिस ने नाके बंदी कर दी है तथा बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है.

डकैतों ने जाते समय DVR को भी अपने कब्जे में ले लिया है. इस कारण से CCTV के फुटेज नहीं मिल पा रहें हैं. महज तीन दिन पहले ही पुलिस ने बैंक को CCTV को थाने से लिंक करने के लिये कहा था.

उल्लेखनीय है कि कोरबा के टीपी नगर में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में भी हथियारों के नोंक पर 20 लाख रुपयों की डकैती हुई थी. जिसमें सुरक्षा गार्ड को गोली लगी थी. टीपी नगर में ही यूनियन बैंक से भी डकैत 40 लाख रुपये ले भागे थे.

कोरबा के टीपी नगर में यह बैंक डकैती की तीसरी वारदात है.

Tags: , , , , , ,