बस्तर आईजी कल्लूरी लंबी छुट्टी पर गये

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी लंबी छुट्टी पर चले गये हैं. डीआईजी सुंदरराज को बस्तर आईजी का प्रभार सौंपा गया है. मुख्यमंत्री के सचिव सुबोध सिंह ने इसकी पुष्टि की है कि कल्लूरी ईलाज के लिये लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं.

अभी एक दिन पहले ही गृह विभाग सुंदरराज को दंतेवाड़ा का डीआईजी नियुक्त किया था. मंत्रालय के गृह विभाग से बुधवार शाम चार लाइन का एक आदेश निकला जिसमें कहा गया कि 2003 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुंदरराज पी. को उप पुलिस महानिरीक्षक दंतेवाड़ा के पद पर पदस्थ करते हुये उनका मुख्यालय जगदलपुर निर्धारित किया जाता है.

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक 23 जनवरी को दंतेवाड़ा में सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया पर हुये हमले को राज्य सरकार ने बड़ी गंभीरता से लिया था. सरकार ने इसे सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी भी जताई थी.

बस्तर में लगातार विवाद के बाद आईजी कल्लूरी के खिलाफ माहौल बना हुआ था. कल्लूरी जून 2014 में बस्तर के आईजी बने थे. कई विवादों की वजह से आईजी कल्लूरी को अवकाश पर भेजने की चर्चायें जोरों पर थीं. यह भी कहा जा रहा है कि कल्लूरी अपने स्वास्थ्य की वजह से लंबी छुट्‌टी पर गये हैं.

उल्लेखनीय है कि 5 नवंबर को प्रोफेसर नलिनी सुंदर समेत 5 मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर तोंगपाल थाने में दर्ज आपराधिक प्रकरण को संज्ञान में लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में सुनवाई चल रही है.

मानवाधिकार आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव विवेक ढांड और आईजी बस्तर कल्लूरी को 30 नवंबर को तलब किया था. इसके पहले 25 नवंबर को आईजी कल्लूरी को दिल का दौरा पड़ा था. इस कारण आयोग को तारीख आगे बढ़ानी पड़ी.

संबंधित खबरें-

बस्तर में कानून के राज की अपील की गई

बेला भाटिया से मिले गृह सचिव व DGP

बेला भाटिया को बस्तर छोड़ने की धमकी

’12 साल के नक्सली’ का दोबारा पोस्टमार्ट

जन सुरक्षा अधिनियम के तहत 7 गिरफ्तार

नंदिनी सुंदर पर हत्या का मामला दर्ज

 

छत्तीसगढ़: आदिवासियों पर पुलिस जुल्म

छत्तीसगढ़: फर्जी मुठभेड़ का विरोध

नक्सली बता छात्रों की हत्या- भूपेश

बस्तर में पुलिसिया आतंक पर नोटिस

छत्तीसगढ़: फर्जी एनकाउंटर का आरोप

स्कूली छात्रों के एनकाउंटर पर नोटिस

बस्तर: फर्जी मुठभेड़ पर अल्टीमेटम

error: Content is protected !!