छत्तीसगढ़: नाबालिक से गैंग रेप

Saturday, September 17, 2016

A A

लापता बच्चे

कांकेर | अंकुर तिवारी: पखांजूर थाना इलाके में दो लड़कों ने कथित तौर पर एक 14-वर्षीय आदिवासी लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग तथा एक युवक को हिरासत में लिया है. दोनों के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

जानकारी के अनुसार डोटोमेटा गांव की रहने वाली पीड़िता ने पखांजूर थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई है. परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी को दो लड़को ने खेत में काम करने के लिए बुलाया. जिसके बाद नाबालिग छात्रा के साथ तीन दिनों तक दोनों लड़कों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. लड़की ने इस घटना की शिकायत शनिवार को दर्ज करवाई.

पखांजूर थाना के प्रभारी दिनबंधु उइके ने बताया, ‘दो लड़कों ने लड़की को काम करने के लिए खेत में बुलाया. दोनों ने लड़की को खेत में बने झोपड़ी में ले गए, जहां उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया.’

थाना प्रभारी ने बताया कि लड़कों ने दुष्कर्म करने के बाद लड़की को घर जाने दिया और अगले दिन उसे फिर से बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. दोनों लड़कों ने 13, 14 और 15 सितंबर को छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और बाद में दोनों ने किसी को भी घटना की जानकारी देने पर लड़की को जान से मारने की धमकी दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग लड़की ने आरोपियों के डर की वजह से पहले तो घटना के बारे में किसी को भी नहीं बताया लेकिन बाद मे उसने अपनी माँ और समुदाय के वरिष्ठ लोगों को इसकी जानकारी दी.

शनिवार को ही इस घटना की शिकायत भी दर्ज करवाई. लड़की को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है, जबकि दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 376, 506 एवं पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है.

Tags: , , , , , , , ,