छत्तीसगढ़: तीस हजार के नकली नोट बरामद

Saturday, April 4, 2015

A A

भारतीय रुपया

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा से करीब तीस हजार के नकली नोट बरामद हुये हैं. छत्तीसगढ़ के कोरबा में सूरज गुप्ता मानिकपुर चौकी क्षेत्र के मुड़ापार बाजार के पास होटल व्यवसायी का काम करता है. कोरबा पुलिस को सूरज गुप्ता से सूचना मिली कि एक व्यक्ति होटल में नास्ता करने आया है, जो नास्ता करने के बाद 500/-रूपये का नोट दिया जो देखने पर नोट नकली प्रतीत हो रहा था. जिसकी सूचना सूरज गुप्ता ने चौकी प्रभारी अश्वनी राठौर को दी.

सूचना पर सीआईटी टीम के प्रभारी उनि अश्वनी राठौर अपने हमराह स्टाफ के साथ मौका स्थल पर रवाना हुये तथा संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की. मौके पर जेब में रखे हुए 1000-500 रूपये के नोट मिला.

आरोपी के पास 1000 के 28 नग नोट एवं 500 के 04 नोट कुल 30,000/-रूपये का नकली नोट बरामद किया गया है. आरोपी ने अपना नाम गोलू उर्फ जित्तु भोई निवासी बिलासपुर का रहना बताया.

गोलू उर्फ जित्तु भोई उम्र 20 साल जो निवासी चिंगराजपारा, थाना सरकंडा जिला बिलासपुर का है से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह चोरी के अपराध में कई बार बिलासपुर में जेल जा चुका है. जेल में रहने के बाद आपराधिक किस्म के व्यक्तियों से जान पहचान होना. तथा नकली नोट के कारोबार में शामिल हो गया.

गोलू ने बताया कि करीब 2-3 माह से इस धंधे में शामिल होना बताया. पूर्व में कोरबा जिले के सर्वमंगला नगर में किराए के मकान में रहता था. तब से कोरबा जिले में समय-समय पर आना-जाना एवं जाली नोट चलाता था.

गोलू ने उडीसा राज्य के एक व्यक्ति से संपर्क होने पर उससे नकली नोट लेना बताया. आरोपी के विरूद्व चौकी मानिकपुर में अपराध क्रमांक 0/2015 धारा 489-ख, ग भादवि0 के तहत् अपराध पंजीबद्व किया गया है. आरोपी से पूछताछ जारी है.

Tags: , , ,