कांग्रेस ने सीएम पर लगाया आरोप

Thursday, March 26, 2015

A A

अभिषेक मनु सिंघवी

नई दिल्ली | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली में भी मोर्चा खोल लिया है. कांग्रेस ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, उनके नजदीकी रिश्तेदारों और यहां तक कि उनके निजी कर्मचारियों पर राज्य की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हुए कथित घोटाले से करोड़ों रुपये अवैध धन एकत्रित करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ‘दस्तावेजों से मिले अपुष्ट साक्ष्य’ का हवाला देते हुए कहा कि 34 करोड़ रुपये ‘अवैध राशि के रूप में’ मुख्यमंत्री के आवास पर आठ जून, 2014 को भेजा गया.

कांग्रेस ने कथित तौर पर छत्तीसगढ़ की नागरिक आपूर्ति निगम के शिव शंकर भट्ट की दैनिक डायरी के आधार पर मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी, उनके नजदीकी रिश्तेदारों, राज्य के मंत्रियों और यहां तक कि उनके निजी रसोइये, संदेशवाहक और अन्य सहायक कर्मियों पर ‘अभूतपूर्व भ्रष्टाचार’ का आरोप लगाया.

सिंघवी ने पत्रकारों को डायरी की प्रतियां दीं और कहा, “यह पीडीएस घोटाला मंत्रियों, मुख्यमंत्री, उनके निकट रिश्तेदारों, मुख्यमंत्री के निजी कर्मचारियों के गले तक भ्रष्टाचार में डूबे होने की एक छोटी सी कहानी भर है.”

सिंघवी ने कहा, “साथ ही यह इसकी भी कहानी है कि कैसे सच्चाई को गला घोंटा जा रहा है, कैसे स्वतंत्र जांच एजेंसी को जांच नहीं सौंपी जा रही या सर्वोच्च न्यायालय या उच्च न्यायालय के पदस्थ न्यायाधीश द्वारा स्वतंत्र जांच या सीबीआई जांच की अनुमति नहीं दी जा रही.”

सिंघवी ने छत्तीसगढ़ के इस घोटाले को मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से जोड़ते हुए कहा कि यह दोनों घोटाले भाई-भतीजावाद का अभूतपूर्व उदाहरण हैं.

Tags: , , , ,