छत्तीसगढ़बिलासपुर

DAV मामले में महिला आयोग की जांच

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के डीएवी स्कूल मामले में राज्य महिला आयोग की 4 सदस्यीय टीम जांच करेगी. यह कमेटी 1 माह के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट देगी. गौरतलब है कि बिलासपुर के बसंत विहार स्थित डीएवी स्कूल में 19 दिसंबर को शिक्षिका शताक्षी सक्सेना के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया गया था. राज्य महिला आयोग ने जांच के लिये डॉ. रेखा मेश्राम सदस्य राज्य महिला आयोग, अर्चना राणा सेठ, संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग, डॉ. मंजू मित्रा सेवानिवृत्त प्राचार्य शासकीय कन्या महाविद्यालय व जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर को शामिल किया है.

उल्लेखनीय है कि घटना के दिन शिक्षिका के साथ एक छात्र के पिता मिनीश्वर जांगड़े ने प्राचार्य जी राजेश्वर राव के सामने दुर्व्यवहार किया था. आरोप है कि जब शिक्षिका कमरे से निकलने लगी तो कमरे का दरवादा अंदर से बंद कर दिया गया था. जिसका प्राचार्य ने विरोध नहीं किया.

पीड़िता ने थाने में शिकायत की पर पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की. उसने 20 दिसंबर को महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी. पीड़िता की शिकायत दिल्ली स्थित महिला एवं बाल विकास विभाग से भी की गई थी. वहां शिकायत को स्वीकार कर लेने की जानकारी पीड़िता को दी गई है. शिक्षिका को प्राचार्य ने 15 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है.

उधर, अपने निलंबन को गलत ठहराते हुए शिक्षिका ने कापी लेने से इनकार कर दिया था. वह अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रोज स्कूल जा रही है पर उनका नाम टच मशीन से गायब कर दिया गया है. रजिस्टर में भी उन्हें हस्ताक्षर नहीं करने दिया जा रहा है. वह पूरे स्कूल समय तक एक कमरे में बैठी रहती है.

error: Content is protected !!