शहीद चुम्मन यादव को अंतिम बिदाई

Tuesday, September 2, 2014

A A

शहीद चुम्मन यादव

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के शहीद चुम्मन यादव का सोमवार को अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ भिलाई नगर के छावनी बाजार स्थित मुक्तिधाम में किया गया. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सपूत चुम्मन यादव ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में भारतीय सरहद पर आंतकवादियों का मुकाबला करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए.

श्रद्धांजलि सभा में राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि उनकी शहादत को छत्तीसगढ़ सहित पूरा देश हमेशा याद रखेगा. उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि शहीद यादव के सम्मान में छावनी वार्ड का नामकरण स्वर्गीय चुम्मन यादव के नाम पर किया जाएगा. प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने शहीद चुम्मन यादव की प्रतिमा स्थापना की भी घोषणा की.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने संदेश में कहा है कि “छत्तीसगढ़ की माटी के वीर सपूत चुम्मन यादव ने, जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए. छत्तीसगढ़ तथा पूरे देश की जनता उनकी वीरता एवं शहादत को हमेशा याद रखेगी. मैं देश के वीर सपूत चुम्मन यादव को श्रद्धाँजलि अर्पित करता हूं तथा उनकी वीरता को सलाम करता हूं.”

छत्तीसगढ़ के भिलाई के मुक्तिधाम में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मंत्री द्वय रमशिला साहू और प्रेमप्रकाश पाण्डेय लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू वैशाली नगर के विधायक विद्यारतन भसीन दुर्ग शहर के विधायक अरूण वोरा और अहिवारा के विधायक सांवलाराम डहारे नगर निगम दुर्ग के महापौर डॉ. शिवकुमार तमेर भिलाई नगर की महापौर निर्मला यादव जिला कलेक्टर आर. शंगीता पुलिस अधीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा सहित अनेक जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे.

Tags: , , , , , , , ,