छत्तीसगढ़: तिरंगा यात्रा आज से

Tuesday, August 9, 2016

A A

सोनी सोरी-आप

दंतेवाड़ा | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से मंगलवार को सोनी सोरी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा शुरु हो रही है. यह यात्रा 15 अगस्त के दिन सुकमा के गोमपाड़ में तिरंगा फहराकर खत्म होगी. कुल 180 किलोमीटर की यात्रा के बाद वहां स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहराया जायेगा. उल्लेखनीय है कि गोमपाड़ में सुरक्षा बलों पर एक आदिवासी लड़की मड़काम हिड़में से बलात्कार का आरोप लगा था और यह मामला फिलहाल छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में लंबित है.

तिरंगा झंडा यात्रा में भाग लेने वाले लोगों का कहना है कि वे बस्तर में पुलिस तथा सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही ज्यादतियों पर देश का ध्यान खींचना चाहते हैं, इसीलिये इस यात्रा का आयोजन किया गया है.

तिरंगा झंडा यात्रा के इस आयोजन में आम आदमी पार्टी समेत कई संगठन शामिल हैं. यह यात्रा मंगलवार को शाम पांच बजे दंतेवाड़ा के अंबेडकर पार्क से शुरु होगी. इस तिरंगा यात्रा में देश के कई सामाजिक संगठन से जुड़े लोग भाग लेने वाले हैं. इस तिरंगा यात्रा में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के आने की बात कही जा रही है.

आप की नेत्री सोनी सोरी का आरोप है कि उन्हें यह यात्रा न करने के लिये धमकियां मिल रही हैं. वहीं पुलिस के लिये इस यात्रा को सुरक्षा प्रदान करना एक चुनौती बन गया है.

Tags: , , , , , ,