छत्तीसगढ़: बस्तर में टिफिन बम मिला

Saturday, May 30, 2015

A A

बम

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर में शनिवार को केन्द्रीय गहमंत्री के आने के पहले दो टिफिन बम बरामद हुये हैं. जिसे सीआरपीएफ और जिला बल के जवानों ने निष्क्रिय कर दिया है. उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार दोपहर छत्तीसगढ़ पहुंच रहें हैं. बम सुकमा से दोरनापाल के बीच बरामद किया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सिंह आज नयी दिल्ली से विमान द्वारा शाम 4.30 बजे रायपुर पहुंच रहे हैं. वह स्वामी विवेकानंद विमानतल से नया रायपुर आएंगे और शाम पांच बजे वहां नवनिर्मित पुलिस मुख्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे.

नया रायपुर में छत्तीसगढ़ पुलिस के नये मुख्यालय भवन का निर्माण 54 करोड़ रूपए की लागत से किया गया है. मुख्यालय परिसर लगभग 37 एकड़ के रकबे में है. यह देश का अत्याधुनिक पुलिस मुख्यालय भवन है, जो लगभग सभी तरह की आधुनिकतम तकनीकी सुविधाओं से परिपूर्ण है.

केन्द्रीय गृह मंत्री इस कार्यक्रम के बाद शाम छह बजे मंत्रालय में मुख्यमंत्री, प्रदेश के गृह मंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के सामाजिक आर्थिक विकास और कानून व्यवस्था से जुड़े विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे. बैठक के बाद रात्रि 8.15 बजे केन्द्रीय गृह मंत्री राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान के परिसर में निर्मित खेल परिसर का लोकार्पण करेंगे. इस खेल परिसर का निर्माण एक करोड़ 32 लाख रुपए की लागत से किया गया है. इसमें लॉन टेनिस, बैडमिंटन, टेबिल टेनिस और स्क्वैश के लिए आधुनिक कोर्ट बनाए गए हैं.

राजनाथ सिंह 31 मई को मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ सुकमा और दंतेवाड़ा जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सिंह जगदलपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा शाम को रायपुर आकर विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Tags: , , , ,