घूसखोर अफसर रंगे हाथ गिरफ्तार

Wednesday, September 7, 2016

A A

संजय दुबे-घूसखोर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में खाद्य विभाग का अफसर 1.40 लाख घूस लेते पकड़ाया है. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पदस्थ सहायक खाद्य अधिकारी 57 वर्षीय संजय दुबे को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम में मंगलवार को रुपयों सहित गिरफ्तार कर लिया है. संजय दुबे 1.40 लाख की घूस चलती कार में ले रहा था. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कार से उसका पीछाकर पकड़ा है.

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले डोंगरगांव में पीडीएस का 20 लीटर कैरोसिन पकड़ाया था. जिसकी विभाग द्वारा नीलामी की गई. नीलामी में भिलाई के सूरज कुमार ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी. इस 20 हजार कैरोसिन को रिलीज नहीं किया जा रहा था. नीलामी से खरीदी गई कैरोसिन को रिलीज करवाने सूरज कुमार ने अपने जीजा होटल व्यवसायी सुभाष प्रसाद साव से कहा था.

जब सुभाष ने कैरोसिन रिलीज करवाने की बात की तो सहायक खाद्य अधिकारी संजय दुबे ने 1.40 लाख घूस की मांग की. जिसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से कर दी गई थी.

घूसखोर अफसर संजय दुबे मूलतः राजनांदगांव का ही रहने वाला है परन्तु रायपुर में रहता है. वह रोज कार से राजनांदगांव आता-जाता था. संजय दुबे ने चलती कार में घूस ली परन्तु एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे कार से पीछा करके गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद संजय दुबे को राजनांदगांव के रेस्ट हाऊस ले आया गया.

उसके बाद एंटी करप्शन की टीम उसके रायपुर निवास में तलाशी के लिये पहुंची तो वहां पर 3 लाख रुपये नगद मिले हैं. एंटी करप्शन की टीम आगे की कार्यवाही कर रही है.

छत्तीसगढ़: भ्रष्ट्राचारियों का स्वर्ग
वैसे छत्तीसगढ़ देश में भ्रष्ट्राचार की जांच न करने में अग्रणी है. केन्द्र सरकार द्वारा जारी अपराध अनुसंधान ब्यूरो के 2015 के रिपोर्ट से इसका खुलासा होता है. इस रिपोर्ट के अनुसार देश के 29 राज्यों में साल 2015 में एंटी करप्शन ब्यूरो तथा विजिलेंस विभाग द्वारा संज्ञेय अपराध के रूप में दर्ज 147 मामलों की जांच नहीं की गई या उनकी जांच बंद कर दी गई है जिसमें से 81 मामलें छत्तीसगढ़ के ही हैं.

Tags: , , , , , ,