मैनपाट में पारा 1.4 डिग्री पर गिरा

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मैनपाट में शुक्रवार को पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाले सरगुजा के मैनपाट में जहां तिब्बतियों को बसाया गया है ठंड के तीखें तेवर से लोग कांप उठे. शुक्रवार को संभाग के मैनपाट व सामरी इलाके में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री पहुंच गया और इसके प्रभाव से मैदान व गाड़ियों के ऊपर बर्फ जम गई. अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री दर्ज किया गया. दिन चढ़ने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली. मैनपाट में शुक्रवार की सुबह बाहर खड़ी चार पहिया व दो पहिया गाड़ियों की ऊपर पाले की मोटी परत जम गई थी. यहीं स्थिति सामरी व कुसमी क्षेत्र की रही.

शुक्रवार को छत्तीसगढड के कई शहरों में कंपा देने वाली शीतलहर चली. ज्यादातर जगहों पर रात का तापमान सामान्य से पांच-छह डिग्री तक नीचे पहुंच गया है. उत्तर से आ रही ठंडी हवा से राज्य में ठंड बढ़ेगी. राजधानी रायपुर में ठंड सामान्य के आसपास रही. यहां रात का तापमान 12.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से एक डिग्री कम था.


इसी तरह से पेंड्रारोड में तापमान 4.8 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से छह डिग्री कम है. बिलासपुर में 8.3 रहा, जो सामान्य से पांच डिग्री कम दर्ज किया गया. जगदलपुर में 8.4, दुर्ग में 8.2 तथा राजनांदगांव में 11 डिग्री दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!