मस्तूरी रेपकांड: सैंडिल मार्च निकला

बिलासपुर | संवाददाता: मस्तूरी में हुये रेप तथा हत्या के खिलाफ शुक्रवार को जोगी कांग्रेस ने सैंडिल मार्च निकाला. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने रेपकांड के दोषियों को पकड़ने की मांग पर बिलासपुर शहर के गोलबाजार से कलेक्टोरेट तक ‘सैंडिल मार्च’ निकाला. रैली के दौरान महिलाओं के साथ छोटे बच्चे और बच्चियां भी सैंडिल के साथ शामिल हुए. वहीं कलेक्टोरेट गेट के समीप सभी पुराने सैंडिल को छोड़कर चले गये. जिसे बाद में पुलिस वालों ने पास खड़े रिक्शा चालकों से हटवाया. इससे पहले मरवाही के विधायक अमित जोगी ने खुद मस्तूरी तथा जयरामनगर में जाकर मामले की विवेचना की थी. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है.

गौरतलब है कि बिलासपुर जिले के जयरामनगर के चावला मेडिकल स्टोर में काम करने वाली 19 वर्षीय लड़की की अज्ञात लोगों ने 6-7 जनवरी की रात हत्या कर उसे जयरामनगर के देवगांव मार्ग पर खुडूभाटा में फेंक दिया था. 8 जनवरी को इससे आक्रोशित गांव वालों ने मस्तूरी थाने के सामने शव रखकर घंटाभर चक्का जाम किया. कुछ संगठनों ने इस रेप तथा हत्या विरोध में 9 जनवरी को बिलासपुर बंद का आव्हान् किया था.


छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने रेप और हत्या के सात दिन बाद भी दोषियों के न पकड़े जाने के विरोध रोष प्रकट किया. इस दौरान रैली में शामिल सभी पदाधिकारी अपने हाथों में सैंडिल लेकर विरोध प्रदर्शन शामिल हुये. कार्यक्रम में शहजादी कुरैशी, मार्गेट बेंजामिन, सुशीला साहू, नूरजहां, भगवती साहू, गिरजा सोनी, सुशीला खजुरिया, विकास दुबे, आशुतोष, विशंभर गुलहरे, संतोष दुबे, बंटी खान, संजय मिश्रा आदि शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!