भाजयुमो नेता है गैंगरेप का आरोपी

Monday, October 17, 2016

A A

गैंगरेप

रायपुर| संवाददाता: छत्तीसगढ़ में गैंगरेप में शामिल भाजपा नेता को लेकर अब नये तथ्य सामने आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी अभी तक महासमुंद में हुये गैंगरेप की घटना को लेकर कहती रही है कि गैंगरेप के आरोपी के पिता केवल भाजपा के प्राथमिक सदस्य भर हैं. लेकिन अब ये बात सामने आई है कि महासमुंद के गैंगरेप में शामिल आरोपी भी न केवल भाजपा से जुड़ा हुआ है, बल्कि वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का पदाधिकारी भी रहा है.

इससे पहले विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक भूपेश बघेल पहले ही यह सवाल उठा चुके हैं कि आरोपियों और उनके परिजनों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी को कार्रवाई करनी चाहिये, उन्हें पार्टी से निकाला जाना चाहिये.

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद के जंगल में शादीशुदा महिला के साथ गैंग रेप के बाद एक आरोपी फरार हो गया. महिला के अनुसार गैंगरेप को अंजाम देने वालों ने गैंगरेप की बजाप्ता फिल्म बनाई और चेतावनी दी कि अगर किसी को इस घटना के बारे में बताया तो इस वीडियो को सार्वजनिक कर दिया जायेगा. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके साथ रेप करने वाला तीसरा भाजपा के स्थानीय नेता का पुत्र है. पुलिस ने दो आरोपियों मोहम्मद अली खान तथा देवेन्द्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन तीसरा आरोपी अब तक फरार है.

महिला को जब बुधवार की सुबह लोगों ने महिला को बेहोशी की हालत में पड़ा देखकर अस्पताल पहुंचाया तब उसने इसकी जानकारी दी. महिला ने बताया कि जब से वह अपने मायके आई थी, स्थानीय भाजपा नेता का पुत्र उसके पीछे पड़ा था.

इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से संज्ञान में लिया है. इस आपराधिक मामले में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि बलात्कार इस तरह की निंदनीय घटनाओं में दोषी पाये जाने वालों को ऐसी कड़ी सजा होनी चाहिये कि दूसरे आपराधिक तत्वों को भी सबक मिल सके.

Tags: , , , , , , , , , ,