गणतंत्र दिवस के पहले आतंकी हमला: सेना

Thursday, January 15, 2015

A A

आतंकवादी

जम्मू | एजेंसी: भारत में ओबामा के दौरे के पहले आतंकी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिये जम्मू-कश्मीर में हमला कर सकते हैं. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को आशंका जताई कि देश के गणतंत्र दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले आतंकवादी यहां घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं और जम्मू एवं कश्मीर के स्कूलों पर हमला कर सकते हैं. सेना की 16वीं वाहिनी के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.एच. सिंह ने जम्मू जिले के नगरोटा में संवाददाताओं से कहा, “पीर पांजल पर्वत श्रंखला में 36 स्थानों से करीब 200 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुपसपैठ की ताक में हैं.”

उन्होंने कहा, “हमारे पास खुफिया सूचना है कि अमरीका के राष्ट्रपति ओबामा के दौरे से पहले आतंकवादी स्कूल और असैनिक क्षेत्रों सहित अन्य आसान लक्ष्यों को निशाना बना सकते हैं.”

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा, “इसकी पूरी आशंका है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकवादियों को भेजने की कोशिश करे.”

खुफिया एजेंसियों ने पिछले महीने ही चेतावनी दी थी कि लस्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी भारत में अमरीकी राष्ट्रपति के दौरे के समय हमला करने की तैयारी कर रहे हैं.

राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर औपचारिक परेड और समारोह में अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो रहे हैं.

Tags: , , , ,