अकेले में महिलाओं से न मिलें-रामदेव

Tuesday, September 3, 2013

A A

बाबा रामदेव

नई दिल्ली | संवाददाता: बाबा रामदेव ने कहा है कि संतों को महिलाओं को अकेले में मिलने से बचना चाहिये. यौनशोषण के आरोपों में जेल की हवा खा रहे विवादित धर्मगुरू आसाराम बापू को योगगुरू बाबा रामदेव ने नसीहत दी है.

रामदेव ने आसाराम का नाम लिये बिना कहा कि उन्हें महिलाओं से दूर रहना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा कि किसी भी संत को महिलाओं के साथ अकेले में जाने से ही बचना चाहिए. उन्होंने आसाराम का बचाव करते हुये कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक सभी को सब्र बरतना चाहिए.

गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न के आरोप में आसाराम बापू इन दिनों जेल में हैं. उनकी जमानत पर बुधवार को सुनवाई होगी. आसाराम के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.

यौन हमले की शिकार लड़की ने 20 अगस्त को दिल्ली के एक पुलिस थाने में आसाराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक छात्रावास में रहकर वहीं स्थित आसाराम के आश्रम में पढ़ने वाली नाबालिग के अनुसार, आसाराम ने झाड़फूंक के बहाने उसके साथ यौन दुराचार किया.

आसाराम को शनिवार आधी रात मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्थित उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया तथा रविवार अपराह्न उन्हें विमान से जोधपुर लाया गया. जोधपुर में उन्हें एक अदालत में पेश किया गया.

अदालत ने आसाराम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. सोमवार को आसाराम को कड़ी सुरक्षा में जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में लाया गया, जहां सुनवाई के बाद उन्हें जोधपुर केंद्रीय कारागार भेज दिया गया. उनकी जमानत पर बुधवार को सुनवाई होगी.

Tags: , ,