मीडिया से घबराये आसाराम

Tuesday, October 8, 2013

A A

आसाराम बापू

नई दिल्ली | एजेंसी: मीडिया से घबराकर आसाराम ने सर्वोच्चय न्यायालय में गुहार लगाई है. उन्होंने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय से अपील की है कि उन पर चल रहे दुष्कर्म मामले में मीडिया द्वारा उनके, उनके परिवार और आश्रम के बारे में अटकलें लगाने व काल्पनिक खबरें दिखाने पर रोक लगाई जाए.

वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी.सतशिवम की पीठ के सामने कहा कि न्यायालय की कार्यवाही की सही रिपोर्टिग पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन आसाराम के आश्रम को वेश्यालय की तरह पेश करने वाली काल्पनिक खबरों को रोका जाना चाहिए.

इस आश्रम में आसाराम से जुड़े लोगों के 10,000 बेटे-बेटियां पढ़ते हैं और मीडिया की खबरों का उन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. न्यायालय ने कहा कि इस मामले पर सुनवाई 21 अक्टूबर को की जाएगी.

ज्ञात्वय रहे कि रेप के आरोप में गिरफ्तार आसाराम जेल में बंद हैं. मीडिया में उनके तथा उनके आश्रम के बारे में एक के बाद एक खुलासे हो रहें हैं. इससे आसाराम घबरा गये हैं.

मीडिया के साथ साथ अब कई पीड़ित लड़कियों के परिजन भी आसाराम के खिलाफ खुलकर सामने आ गये हैं. इससे आसाराम को लगने लगा है कि उनकी छवि बिगड़ रही है तथा और एफआईआर होने का खतरा है.

Tags: , ,