ट्रेन डकैत गिरफ्तार

Sunday, September 14, 2014

A A

लूट

उन्नाव | एजेंसी: उत्तर प्रदेश में जीआरपी ने मगरवारा रेलवे स्टेशन पर इनामी अपराधी नूर आलम उर्फ टाइगर को गिरफ्तार किया. उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है. वह उन्नाव जनपद के थाना गंगाघाट राजीव नगर खंती का रहने वाला है. वह कई राज्यों में ट्रेन में लूटपाट की घटनाओं में वांछित था. उस पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित है.

जानकारी के अनुसार, नूर आलम 25 एवं 26 मई को साबरमती एक्सप्रेस में लूट एवं डकैती के मामले में वांछित था. वह लूट के जेवरात देवाराकला सहजनी में स्थित अन्नु सुनार के यहां बेचता था. उसके साथी तकदीर हुसैन उर्फ तकदीरा को भी जीआरपी ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है.

पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से ट्रेन डकैती में प्रयुक्त 32 बोर की पिस्टल व दो मैगजीन, चार जिंदा कारतूस, लूट की राशि एवं चोरी की यामहा बाइक भी बरामद की है. टाइगर ने जीआरपी थानाध्यक्ष गिरजाशंकर त्रिपाठी के सामने कबूल किया कि साबरमती ट्रेन डकैती में उसके साथ उन्नाव जनपद के ही अनिल पाल और जान मोहम्मद भी शामिल थे.

टाइगर ने बताया कि वह अपने गिरोह के साथ मध्य प्रदेश के रतलाम, भोपाल, महाराष्ट्र के नागपुर व उत्तर प्रदेश के टूंडला, कानपुर, चारबाग उन्नाव के गंगाघाट आदि रेलवे स्टेशनों पर लूट की घटनाओं को अंजाम देता रहा है.

उसके साथी तकदीरा ने बताया कि जैतीपुर सोनिक में भी वह लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पकड़े जाने के समय दोनों गोताखोर कालोनी निवासी काले खां की हत्या करने आए थे. टाइगर पर छह मुकदमें जीआरपी उन्नाव व एक मामला गंगाघाट थाने में दर्ज है.

आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में एसआई लान सिंह, मनोज सिंह सेगर, ऋषि कुमार तिवारी, अनिल राय व भालचंद्र यादव शामिल थे.

Tags: , , , , , ,