‘हमें भी बनना है ऐसा फकीर’

नई दिल्ली | विशेष संवाददाता: पीएम मोदी ने कहा हम तो फकीर आदमी हैं झोला लेकर चल पड़ेगे. शनिवार को मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी की आलोचना करने वालों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा जनधन खाते में पैसा जमा कराने वाला अमीर जेल जायेगा तथा जनधन खाते का पैसा गरीब का होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं. आज कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं. लेकिन ज्यादा से ज्यादा ये लोग मेरा क्या कर लेंगे? हम तो फकीर आदमी हैं, झोला लेकर चल देंगे.”


उनके इस भाषण के बाद भारत में सोशल मीडिया पर #YoModiSoFakeer ट्रेड कर रहा है. हर कोई मोदी के समान गरीब बनना चाह रहा है.

@AbhayDubey_ ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, “हमें भी बनना है ऐसा फकीर.”

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली जाते हुये उनकी तस्वीर को साझा करते हुये @vinaydokania ने ट्वीट किया है, “अपनी बैलगाड़ी में सवार होकर गाओ की ओर जाता एक गरिब फ़क़ीर #YoModiSoFakeer.”

 

@khaliddmfp ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, “माल्या भी कहता था, हम तो फकीर आदमी हैं, झोला लेकर चल पड़ेंगे जी. फिर हमारे 9000 करोड़ उसी झोले में ले के चल पड़ा.”

@DonMufflerMan ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, “अब मैं एटीएम की कतारों में..नज़र आता हूँ.

@narendramodi जैसे “फ़कीर” को.. वोट देने की सज़ा पाता हूँ” एक ट्वीटर हैंडल से उनकी अलग-अलग ड्रेस के साथ फोटो को गांधी जी के चरखा कातते फोटो के साथ ट्वीट किया गया है.

 

इसी बहाने प्रधानमंत्री मोदी के दस लाख के सूट पर भी तंज कसे गये हैं.

 

@AAPlogical ट्वीटर हैंड से तंज कसा गया है ,”मोदीजी मिडल क्लास को फकीर बनाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं- छी न्यूज #YoModiSoFakeer”

मुरादाबाद में रैली को संबोधित करते हुये भारत को ‘बेईमानों’ से मुक्ति दिलाने का संकल्प दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के आगे लंबी कतारें लगने पर कहा कि मिटटी का तेल और चीनी के लिए 70 साल से कतारें लगा रही जनता से वह आखिरी बार कतार लगवा रहे हैं.

देश को नकद लेनदेन से मुक्ति दिलाने का आहवान करते हुए मोदी ने मोबाइल के जरिये खरीद फरोख्त करने का सुझाव दिया और नौजवानों से अपील की कि वे देशवासियों को मोबाइल के जरिये लेनदेन करना सिखायें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!