ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 7 नये मामले

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 7 और लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. आज तड़के ही कोरबा से एक अन्य संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिये रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया था.

आज मिले लोगों को मिला कर राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 18 हो गई है. इनमें 9 लोगों को इलाज के बाद पहले ही छुट्टी दे दी गई है. आज मिले 7 लोगों समेत जिन 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वे सभी कोरबा ज़िले के कटघोरा इलाके के हैं.

इधर राज्य सरकार ने कटघोरा की सीमा सील करते हुये प्रभावित इलाके के प्रत्येक व्यक्ति की जांच का फैसला किया है.

ज़िले के अधिकारियों का कहना है कि इनमें से किसी की भी विदेश यात्रा की जानकारी अब तक नहीं मिली है.

राज्य में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 18 मार्च को सामने आया था. उसके बाद से राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कोरोना संक्रमित आठ लोगों की पहचान की गई थी और उन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

6 अप्रैल तक इन सभी लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. इनमें से एक 68 वर्षीय मरीज़ को छोड़ कर सभी लोगों ने विदेश की यात्रा की थी.

इस बीच 4 अप्रैल को कोरबा के कटघोरा में महीने भर पहले महाराष्ट्र से आये हुये तबलीगी ज़मात के 17 लोगों की जांच की गई. इनमें से 16 साल के एक किशोर में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला सामने आया.

इसके बाद किशोर को इलाज के लिये रायपुर के एम्स में भर्ती किया गया था.

राज्य भर में यह अकेला मामला था और इस दौरान अन्य 9 मरीज़ों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दिये जाने को लेकर राज्य सरकार की प्रशंसा भी हुई थी.

लेकिन जिस मस्ज़िद में किशोर और दूसरे लोग ठहरे थे, वहीं नमाज़ पढ़ने वाले पड़ोस के 52 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया और गुरुवार को तड़के उन्हें एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया था.

इसके बाद गुरुवार की दोपहर 7 अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

error: Content is protected !!