हम बेला भाटिया के साथ हैं- राहुल गांधी

नई दिल्ली | संवाददाता: राहुल गांधी ने बस्तर की बेला भाटिया के साथ एकजुटता का इज़हार किया है. राहुल गांधी ने कहा है हिंसा से सच को खामोश नहीं किया जा सकता है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार रात को ट्वीट करके कहा है, “मैं बेला भाटिया और छत्तीसगढ़ में जो लोग न्याय तथा आदिवासियों के लिये लड़ रहें हैं के साथ हूं.” गौरतलब है कि सोमवार को बस्तर में काम कर रही सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया को कथित तौर पर बस्तर छोड़ देने की धमकी दी गई थी. राहुल गांधी के पहले सोमवार को ही सीपीएम तथा आम आदमी पार्टी ने भी बेला भाटिया को धमकी दिये दिये जाने का विरोध किया था. राहुल गांधी ने ट्वीट किया है-

बेला भाटिया का दावा है कि सोमवार दोपहर में एक बोलेरो समेत कई मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात लोग उनके घर पहुंचे और उन्होंने बेला भाटिया को तुरंत घर खाली कर बस्तर छोड़ने के लिये कहा. बेला भाटिया ने कपड़ा बदलने की बात कहते हुये, घर के भीतर जा कर ज़िले के कलेक्टर को फोन किया, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची.


दूसरी ओर पुलिस ने दावा किया है कि गांव के लोग बेला भाटिया के खिलाफ हैं और उन्होंने ही प्रदर्शन किया है. इस घटना की खबर मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और फिलहाल बेला भाटिया की सुरक्षा के लिये पुलिस का एक दल बेला भाटिया के घर पर तैनात किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!