छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

नक्सली हमला: सीएम ने बुलाई आपात बैठक

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में 17 जवानों की मौत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज्य सरकार के आला अधिकारी शामिल हो रहे हैं.

गौरतलब है कि शनिवार को सुकमा में माओवादी हमले में 17 जवानों के लापता होने की खबर थी. इस हमले में 14 जवान घायल भी हुये थे. इसके बाद रविवार को सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान लापता जवानों के शव घटनास्थल से मिले.

शनिवार की दोपहर हुई इस घटना में अधिकृत तौर पर कोई भी जानकारी देने से आला अधिकारी बचते रहे. यहां तक कि लापता जवानों को लेकर रविवार की सुबह तक भी राज्य के गृहमंत्री को वस्तुस्थिति का पता नहीं था.

माओवादी हमला

छत्तीसगढ़ में इस साल अब तक माओवादियों का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है.
पुलिस का कहना है कि घने जंगल का इलाक़ा होने के कारण रविवार को ही वस्तुस्थिति के बारे में पता चल पायेगा.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार बस्तर में इन दिनों माओवादियों के ख़िलाफ़ ‘ऑपरेशन प्रहार’ नाम से विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

इसी अभियान के लिये शुक्रवार को एसटीएफ़ और डीआरजी के जवानों की एक टीम दोरनापाल से निकली हुई थी. बुरकापाल में इस टीम में सीआरपीएफ़ के जवान भी शामिल हो गये.

शनिवार की दोपहर चिंतागुफा थाना के कसालपाड़ और मिनपा के बीच संदिग्ध माओवादियों ने सुरक्षाबलों की इस टीम पर उस समय हमला किया, जब जवान सर्चिंग ऑपरेशन के बाद लौट रहे थे.

पुलिस के अनुसार संदिग्ध माओवादियों ने सुरक्षाबलों की टीम को चारों तरफ़ से घेर कर कोराज डोंगरी की पहाड़ी के ऊपर से जवानों पर हमला किया.

दोनों तरफ़ से कई घंटों की मुठभेड़ के बाद इस हमले में घायल कुछ जवानों को उनके साथी घटनास्थल से बाहर निकाल पाने में सफल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!