जशपुर में गांजा लदी कार ने लोगों को कुचला

जशपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में शामिल कई श्रद्धालुओं को एक कार ने कुचल दिया. इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये.

इस घटना के बाद भीड़ ने कार में सवार दो लोगों को पकड़ा, जिन्हें बाद में पुलिस ने हिरासत में लिया है. दोनों आरोपी 26 साल के शिशुपाल साहू और 21 साल के बबलू विश्वकर्मा से पुलिस पूछताछ कर रही है. दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के सिंगरौली के रहने वाले हैं.


पुलिस का कहना है कि कि इस घटना में शामिल कार में गांजा लदा था. दुर्घटना के बाद आरोपियों ने कुछ ही दूरी पर जा कर कार में आग लगा दी. हालांकि बाद में भीड़ ने दोनों आरोपियों को पीटा और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि कार क्रमांक एमपी 18 सी 5319 ने प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस से कुछ ही पहले एक व्यक्ति को टक्कर मार दी. इसके बाद जब लोगों ने कार को दौड़ाया तो चालक ने इसकी रफ़्तार तेज़ कर दी. जुलूस में श्रद्धालु और नर्तकों का दल जा रहा था और पीछे से कार सबको रौंदती चली गई.

इस घटना के बाद सैकड़ों लोगों ने सड़क जाम कर दिया. लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि विसर्जन की सूचना के बाद भी पुलिस ने कोई इंतजाम नहीं किया था, कोई बैरिकेटिंग नहीं की थी. हालांकि इस घटना के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक ने इलाके के एएसआई को सस्पेंड कर दिया है.


इधर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!