ताज़ा खबरदेश विदेश

कुवैत की इमारत में आग, कई भारतीय मज़दूरों की मौत

नई दिल्ली | डेस्क: कुवैत में एक बहुमंज़िला इमारत में आग लगने की घटना में 41 लोग मारे गए हैं. मारे जाने वाले लोगों में से अधिकतर भारतीय हैं.

क़ुवैत के मंगाफ़ इलाके की एक छह मंज़िला बिल्डिंग के रसोईघर में किसी तरह आग लग गई और वह फैलती चली गई. जिस समय यह घटना हुई, उस समय बिल्डिंग में एक ही कंपनी में काम करने वाले 160 मज़दूर उपस्थित थे.

कुवैत के गृह मंत्री फहद यूसुफ़ अल सबाह ने घटनास्थल का दौरा किया है. मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए गृह मंत्री ने कहा, “संपत्ति मालिकों का लालच इस घटना का कारण है.”

गृह मंत्री ने कहा है कि इस इमारत में क्षमता से अधिक लोग रह रहे थे. इस हादसे में संपत्ति क़ानून के उल्लंघनों की जांच की जाएगी.

इधर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा,”कुवैत में आग की घटना दुखद है. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है.मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.”

“कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर नज़र बनाए हुआ है और इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है.”

भारतीय दूतावास ने इस दुखद घटना के बाद एक हेल्पलाइन नंबर +965-65505246 जारी किया है. सहायता के लिए लोग इस नंबर पर काल कर सकते हैं.

इधर भारत सरकार ने तय किया है कि पीड़ितों की मदद के लिए विदेश राज्य मंत्री कुवैत जाएंगे.

error: Content is protected !!