छजका का नहीं, पारिवारिक आयोजन था-रेणु जोगी

रायपुर | संवाददाता: कांग्रेस विधायक रेणु जोगी ने कहा है कि पारिवारिक आयोजन को तुल नहीं दिया जाना चाहिये. उन्होंने कहा कि जिस आयोजन को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण मांगे जाने की बात कही जा रही है, वह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था.

गौरतलब है कि जोगीसार में कथित रुप से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के मंच पर अपने पति और छजका सुप्रीमो अजीत जोगी के साथ मंच साझा करने को लेकर कांग्रेस विधायक रेणु जोगी पर सवाल उठ रहे हैं. अजीत जोगी बार-बार कहते रहे हैं कि उनकी पत्नी डॉक्टर रेणु जोगी समय आने पर उनके साथ आ जायेंगी. हालांकि डॉक्टर रेणु जोगी अभी तक कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करती रही हैं.


लेकिन आरोप है कि जोगीसार के आयोजन में वो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के मंच पर अजीत जोगी के साथ बैठी नज़र आईं हैं. इसे कांग्रेस पार्टी ने अनुशासनहीनता माना है और रेणु जोगी को पत्र लिख कर स्पष्टीकरण देने के लिये भी कहा गया है. इसके लिये पार्टी ने एक सप्ताह की मियाद तय की है. इस पत्र में मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुये सार्वजनिक तौर पर किसी अन्य दल का मंच साझा करने पर कांग्रेस की छवि धूमिल होने की बात कही गई है.

दूसरी ओर रेणु जोगी का कहना है कि जोगीसार का आयोजन पारिवारिक और धार्मिक था, जिसमें पूजा पाठ के अलावा गांववालों की उपस्थिति में उन्हें भोजन कराया गया. यह आयोजन प्रत्येक वर्ष होता है. यहां तक कि इस आयोजन की जानकारी उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के कार्यालय को भी दे दी थी क्योंकि नेता प्रतिपक्ष ने 4 नवंबर को एक बैठक बुलाई थी, जिसमें अनुपस्थिति का उन्होंने हवाला दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!