ठंड से कांप उठा पेन्ड्रारोड

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में गुरुवार को पेन्ड्रारोड सबसे ठंडा रहा. गुरुवार को पेन्ड्रारोड का न्यूनतन तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. ठंड इतनी थी कि लोग दिन में भी अलाव जलाकर आग तापते नज़र आये. इसी तरह से अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान भी 5.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग की माने तो भारत के उत्तरीय भाग के पहाड़ी इलाकों में हो रही जबरदस्त बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है.

पहाड़ी इलाकों से आने वाली सर्द हवाओं ने छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ा दी है. गुरुवार के दिन बिलासपुर का न्यूनतम तापमान 10.5 तथा रायपुर का 13.1 रहा. छत्तीसगढ़ का बस्तर इनके तुलना में ज्यादा ठंडा रहा. जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.


रायपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग एवं बस्तर के कुछ-कुछ स्थानों पर शीत लहर चलेगी. पेन्ड्रा और अंबिकापुर में में आने वाले दो दिनों में तापमान और कम होने की संभावना है. उसके बाद के तीन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं, जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना व्यक्त की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!