कोरबाछत्तीसगढ़

रेप का विरोध करने पर जला मारा

कोरबा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में रेप का विरोध करने पर महिला को आग लगा दी गई. छत्तीसगढ़ के कोरबा में गुरुवार को रमेश पटेल नाम के एक 25 वर्षीय युवक ने अपनी भाभी का रेप करने की कोशिश की. जब महिला ने विरोध किया तो उस पर केरोसीन डालकर आग लगा दी. बाद में महिला की अस्पताल में मौत हो गई है. आरोपी युवक फरार है पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

मिली जानकारी के अऩुसार कोरबा के उरगा पुलिस थाना क्षेत्र में एक 30 वर्षीया महिला को उसके ही देवर ने घर खाली देखकर रेप करने की कोशिश की. जब महिला ने इसका विरोध किया तो रमेश पटेल नाम के उसके देवर ने उसके साथ मारपीट की. इसके बाद आरोपी रमेश पटेल ने महिला पर केरोसीन उड़ेलकर आग लगी दी.

महिला की चीख सुनकर पड़ोसी वहीं पहुंचे तथा महिला को 70 फीसदी जली हालत में अस्पताल पहुंचाया.

पुलिस ने महिला का मृत्यु पूर्व बयान लिया है जिसमें उसने बताया है कि रेप का विरोध करने पर रमेश पटेल ने उस पर केरोसीन डालकर आग के हवाले कर दिया था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद से 15 सालों में रेप के मामलों में 62.66 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसे महज जनसंख्या वृद्धि के साथ नहीं जोड़ा सकता. छत्तीसगढ़ में साल 2001 की तुलना में साल 2011 में जनसंख्या वृद्धि की दशकीय दर 22.59 फीसदी रही है.

छत्तीसगढ़ में साल 2001 में रेप के 959 मामले दर्ज किये गये जबकि साल 2011 में 1012 मामले दर्ज हुये. रेप के मामलों में राज्य में दशकीय वृद्धि की दर 5.52 फीसदी रही लेकिन साल 2015 में रेप के 1560 मामलें दर्ज किये गये. इस तरह से पिछले 5 सालों में ही रेप की घटनाओं में 54.15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!