‘मोदी नहीं, सत्ता विरोधी लहर’

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में भाजपा की जीत को मोदी नहीं सत्ता विरोधी लहर कहा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने पांच राज्यों के विधानसभा नतीजों पर कहा है कि कोई मोदी लहर नहीं है. यदि ऐसा होता तो पंजाब, गोवा, मणिपुर में भी भाजपा जीतती. उन्होंने यह माना है कि उत्तर प्रदेश तथा उत्तरांचल में भाजपा जरूर कामयाब रही है.

पांच राज्यों के विधानसभआ चुनाव में मिले जनादेश स्वीकारते हुये कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के नेताओं ने कहा कि जनता ने वहां की सरकारों के खिलाफ वोट दिया है. उन्होंने दावा किया कि अब छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात की बारी है.


गौरतलब है कि मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 28 तथा भाजपा को 21 सीटें मिली है. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 17 तथा भाजपा को 13 सीटें मिली हैं. पहले यहां भाजपा की सरकार थी.

इसी तरह से पंजाब के 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 77 तथा भाजपा को मात्र 3 सीटें मिली हैं. पहले यहां पर अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार थी. वहीं, पंजाब में अकाली दल को 15 सीटें मिली हैं. इससे ज्यादा तो आम आदमी पार्टी को 20 सीटें मिली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!