छत्तीसगढ़: पुलिस कस्टडी में मौत

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस कस्टडी में एक और मौत का मामला सामने आया है. दो हफ्ते पहले ही एक चोर ने कथित रूप से पुलिस कस्टडी में जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. ताजा मामला बिलासपुर का है जहां कथित तौर पर पुलिस की गाड़ी से भागते समय चोर कुयें में गिर गया. अस्पताल लेने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात चिंगराजपारा निवासी छोटू यादव सोनगंगा कालोनी निवासी मोहन साहू के घर चोरी करने गया था. जब वह मोबाइल चोरी करके भाग रहा था तो घर वालों की उस पर नज़र पड़ी. भागने की कोशिश में चोर छोटू यादव छत से गिर गया जिससे उसे चोटें आई. इस बीच मोहल्ले वालों ने उसे पकड़ लिया तथा पुलिस के हवाले कर दिया.


पुलिस के अनुसार जब उसे गाड़ी करके ले जाया जा रहा था तो वह साइंस कालेज के पास गाड़ी से कूदकर भाग गया. आरोपी सड़क किनारे की दीवाल को फांदकर भागने लगा. अंदर एक कुंआ था जिसमें वह गिर गया. पुलिस ने उसे बाहर निकाला तथा सिम्स ले गये जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव सरकंडा थाने पहुंचे. पुलिस अधीक्षक ने सिपाही इंद्र पटेल, कमल कुर्रे व महिला कांस्टेबल खुर्शीद को निलंबित कर दिया है. पुलिस कस्टडी में मौत होने के कारण घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जायेगी.

छत से कूदने के कारण आरोपी चोर को चोट लगी थी. उसे मुलाहिजा कराने अस्पताल ले जाने की बजाये थाने ले जाने की बात किसी के गले नहीं उतर रही है. बताया जा रहा है कि जब आरोपी को अस्पताल ले जाया गया तो उसके कपड़े भी भींगे हुये नहीं थे जबकि कुयें में पानी भरा था तथा इससे आरोपी के कपड़े भींग जाने थे.

2 thoughts on “छत्तीसगढ़: पुलिस कस्टडी में मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!