फूड पायजनिंग से 102 बीमार

अंबिकापुर | संवाददाता: सरगुजा के बलरामपुर के एक गांव में फूड पायजनिंग से 102 लोग बीमार पड़ गये हैं. उनमें से 10 बच्चों तथा 2 ग्रामीणों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 30 लोगों को बलरामपुर जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है. वहीं, 41 मरीजों का ईलाज गांव में ही बेस कैंप लगाकर किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार बलरामपुर के घाघरा गांव में शुक्रवार को ब्रम्हभोज का कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम का आयोजन वहां के निवासी धर्मसाय ने अपने पिता के मृत्यु के बाद रखा था. शुक्रवार को भोजन के बाद ग्रामीण उल्टियां करने लगे. सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन ने वहां पहुंचकर मरीजों का ईलाज करना शुरू कर दिया. गांव घाघरा में ही बेस कैंप लगाया है जहां चिकित्सक मरीजों का ईलाज कर रहें हैं.

ग्रमीणों का कहना है कि उन्होंने भोजन में भात-दाल-सब्जी खाई है. जबकि चिकित्सकों को आशंका है कि कुछ और भी इस दौरान सभी ने खाया है जिससे फूड पायजनिंग हो गई है. एतिहात के तौर पर गांव के कुओं में तथा नालियों के पास क्लोरीन पाउडर का छिड़काव किया गया है. प्रशासन आसपास के गांवों की भी खबर ले रहा है जहां से कुछ लोग इस भोज में शामिल हुये थे. आशंका है कि कहीं वे भी बीमार न पड़ गये हों.

error: Content is protected !!