कश्मीर बन जायेगा बस्तर- नेताम

रायपुर | समाचार डेस्क: पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने चेतावनी दी है कि छत्तीसगढ़ का बस्तर कश्मीर बन जायेगा. उन्होंने रायपुर में कहा कि बस्तर में यही हालात रहे तो वहां गृहयुद्ध के समान स्थिति निर्मित हो जायेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि बस्तर में आम लोग तथा पुलिस के युद्ध जैसे हालात बन गये हैं. यदि इसी तरह से पुलिस को फ्रीहैंड दिया जाता रहा तो वह एक दिन बगावत कर देगी.


गुरुवार को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी भेजा गया है. सर्व आदिवासी समाज ने बस्तर के पुलिस आईजी एसआरपी कल्लूरी को तुरंत निलंबित करने की मांग की है. यदि ऐसा नहीं किया गया तो समाज कोर्ट जा सकता है.

सर्व आदिवासी समाज का आरोप है कि आईजीपी कल्लूरी के निर्देश पर पुलिस कर्मियों ने सामाजिक कार्यकर्ताओं, राजनेताओं का पुतला दहन कर पुलिस सेवा अधिनियम का खुला उल्लंघन किया है. सर्व आदिवासी समाज के उपाध्यक्ष और पूर्व आईएएस एसपी सोरी ने कहा कि पुलिस को आचरण भी सिखाया जाता है, लेकिन बस्तर में पुलिस आचरण के खिलाफ काम कर रही.

पूर्व सांसद सोहन पोटाई ने आईजी कल्लूरी पर गंभीर आरोप लगाते हुये कहा कि वे खुद आंध्रप्रदेश के हैं इसलिये आंध्र के एक भी बड़े नक्सली नेता को नहीं मारा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!