भगवा पर फिर भड़के भूपेश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवा रंग को लेकर बजरंग दल पर निशाना साधा तो हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने उन्हें राक्षस प्रवृत्ति का बता दिया. माना जा रहा है कि यह जुबानी जंग आने वाले दिनों में और बढ़ेगी.

भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के जो एमपी-एमएलए फिल्मों में तरह-तरह के कपड़े पहन कर हीरोइनों के साथ डांस कर रहे हैं, उसके बारे में भाजपा क्या सोचती है?

सोमवार को भिलाई में बाबा गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने कहा कि पहनना और धारण करना दोनों में अंतर है. जब कोई समाज और परिवार को त्याग देता है, उसके बाद वो भगवा या गेरुआ रंग धारण करता है, लेकिन जब ये बजरंगी गुंडे इसे पहनते हैं तो क्या वो बताएंगे कि उन्होंने समाज के लिए क्या त्याग किया है?

भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए जनता और समाज के लिए जो मुद्दे नहीं हैं, उन्हें सामने लाकर ये ध्रुवीकरण करते हैं. कोई व्यक्ति किसी भी रंग का कपड़ा पहने, उससे कुछ नहीं होता. कोई काले कपड़े पहन कर आया तो क्या वो विरोध करने आए हैं. कोई नीला कपड़ा पहना है तो क्या वो अंबेडकराइड हो गया.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि साधु-संत भगवा धारण करते हैं. भगवा रंग ज्वाला या अग्नि का प्रतीक है. ये बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहनकर निकल रहे हैं. वो तो वसूली करने के लिए भगवा रंग पहन रहे हैं.

भूपेश बघेल ने कहा कि रंग की ही बात है तो भाजपा बताए कि आज उनके एमपी-एमएलए, जो हीरो हैं, वो हिरोइनों के साथ डांस कर रहे हैं. अलग-अलग रंग का कपड़ा पहन रहे हैं. उनके बारे में उनकी क्या सोच है?

भड़के हरियाणा के मंत्री

भूपेश बघेल के इन बयानों के बाद हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कुछ ही घंटों में पलटवार आया. उन्होंने भूपेश बघेल से इस्तीफ़ा भी मांग लिया.

अनिल विज ने कहा कि हर युग में देवता भी रहे हैं और राक्षस भी रहे हैं और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज के राक्षस प्रवृत्ति के महानुभाव हैं. इनको भगवा में दोष नजर आता है. दिन चढ़ता है तो भगवा होता है रात्रि चढ़ती है तो भगवा होता है.

विज ने कहा कि हमारे तिरंगे में भगवा को सबसे ऊपर लिया गया है और भूपेश बघेल को उसमें दोष नजर आ रहा है. जिस तिरंगे के सामने इन्होंने शपथ ली है और आज उसको ये इस प्रकार से कह रहे हैं, इनको तुरंत अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए.

error: Content is protected !!