इराक धमाके में 37 की मौत

Friday, August 23, 2013

A A

बम

बगदाद | एजेंसी: इराक में एक के बाद हुए धमाकों से 37 लोगों की मौत हो गई तथा 64 अन्य घायल हो गयें हैं. बगदाद के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बगदाद से 60 किलोमीटर दूर दुजैल में एक शिया परिवार के विवाह समारोह में हुए बम विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए हैं.

ज्ञात्वय रहे कि दुजैल एक शिया बहुल कस्बा है, जो सुन्नी इलाकों से घिरा हुआ है. दोनों समुदायों के बीच तनाव इसलिए बढ़ रहा है, क्योंकि सुन्नियों को लगता है कि इराक की शिया नेतृत्व वाली सरकार में वे हाशिए पर जा चले गए हैं.

मोसुल के पूर्व जहरा में एक महिला की हत्या उसके घर के सामने एक बंदूकधारी ने कर दी. मोसुल से 70 किलोमीटर पश्चिम में ताल अफर में एक कार बम विस्फोट की घटना में आठ लोग घायल हो गए.

गुरुवार को बगदाद से 100 किलोमीटर पश्चिम में रमादी में एक अलग हमले में एक आत्मघाती हमलावर द्वारा सेना की जांच चौकी पर किए गए हमले में 10 सैनिकों और चार नागरिकों की मौत हो गई.गुरुवार को ही एक आत्मघाती हमलावर ने अंबर प्रांत के एक ईंधन टैंकर को एक सैनिक बैरक से टकरा दिया. इसमें कम से कम नौ सैनिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. अंबर प्रांत आतंकवादियों का गढ़ माना जाता है.

किर्कुक में एक सरकारी कार्यालय की पार्किंग में कार बम धमाके के कारण दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए. एक अज्ञात व्यक्ति ने मोसुल के समीप इराकी सेना की एक चौकी पर गोलीबारी की और दो सैनिकों की हत्या कर दी.

मोसुल के ही पूर्व में स्थित बाथ में इराकी सेना के एक गश्ती दल को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में दो इराकी सैनिकों की मौत हो गई और चार नागरिक घायल हो गए.

Tags: , ,