विम्बलडन में उलटफेरों और चोटों का दौर

Thursday, June 27, 2013

A A

विम्बलडन

लंदन. साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विम्बलडन में उलटफेरों और चोटों का दौर जारी है. टूर्नामेंट के तीसरे दिन फेडरर और मारिया शारापोवा जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को उलटफेर के शिकार होना पड़ा है वहीं सात खिलाड़ियों – मारिन सिलिक, जॉन इस्नर, राडेक स्टेपानेक, जो विल्फ्रेड सोंगा, यारासोवा श्वेडोवा, स्टीव डार्विस और दूसरी वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अज़ारेंका को चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा है.

विम्बलडन के मौजूदा चैंपियन और विश्व में तीसरी रैंक प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को दुनिया के 116वें नंबर के खिलाड़ी यूक्रेन के सर्जेइ स्टाखोवस्की के हाथों अप्रत्य़ाशित हार झेलनी पड़ी है. स्टाखोवस्की ने फेडरर को 6-7, 7-6, 7-5, 7-6 से हरा दिया. इस हार के साथ 17 बार खिताब जीत चुके फेडरर का लगातार 36 महत्वपूर्व प्रतियोगिताओं में कम से कम क्वाटर फाइनल तक पहुंचने का रिकार्ड भी टूट गया.

राफेल नडाल, लेटन हेविट, मारिया शारापोवा, एन्ना इवानोविच और सारा ईरानी के बाद फेडरर ऐसे शीर्ष खिलाड़ी हैं जिन्हें उलटफेर झेलना पड़ा है. हार के बाद फेडरर ने कहा है कि टेनिस बदलाव के दौर से गुज़र रहा है और कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी एंडी मरे, जोकोविच, नडाल और मुझ जैसे खिलाड़ियों को हरा रहे हैं.

Tags: , , , , , ,