बंगाल ‘आप’ का भाजपा में विलय

Friday, June 6, 2014

A A

आम आदमी पार्टी

कोलकाता | समाचार डेस्क: पश्चिम बंगाल ‘आप’ का भाजपा में विलय होगा. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने इस बात की जानकारी दी है. राहुल सिन्हा ने दावा किया कि कई अन्य दलों के नेताओं ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप घोष भी आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल होंगे.

शुक्रवार का दिन आम आदमी पार्टी के लिये दुशवारियों वाला रहा. शुक्रवार को ही दिल्ली की अदालत ने ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गडकरी मान हानि केस में आरोप तय करने का आदेश दिया. ऐसा पहली बार हो रहा है कि ‘आप’ की किसी राज्य के ईकाई का अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने का दावा किया जा रहा है.

गौरतलब है कि इसी हफ्ते राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन के भाई बैरी ओ ब्रायन भी भाजपा में शामिल हुए हैं. इसके अलावा फुटबालर शष्ठी दुले और बाजार विशेषज्ञ सिद्धार्थ चटर्जी भी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए.

ज्ञात हो कि 16वीं लोकसभा के चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में भाजपा को 16.8 फीसदी, तृणमूल कांग्रेस को 39.3 फीसदी, माकपा को 22.7 फीसदी मत मिले. भाजपा को पश्चिम बंगाल से लोकसभा को 2 सीटों पर विजय भी मिली है. इससे इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि ‘आप’ में बढ़ते अंतर्कलह तथा भाजपा की बढ़ती ताकत से पार्टी की पश्चिम बंगाल ईकाई ने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है.

Tags: , , ,