विक्रम उसेंडी भाजपा के नये अध्यक्ष

Wednesday, July 16, 2014

A A

विक्रम उसेंडी

कांकेर | संवाददाता: विक्रम उसेंडी छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष होंगे. भाजपा के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुये कहा है कि जल्दी ही इसकी घोषणा होगी. रमन सिंह की पिछली सरकार में वन मंत्री रहे विक्रम उसेंडी फिलहाल सांसद हैं. माना जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के केंद्र में राज्यमंत्री बनने के बाद पार्टी की कमान किसी आदिवासी के हाथ में ही होगी. इस दौड़ में विक्रम उसेंडी सबसे आगे चल रहे थे.

विक्रम उसेंडी रमन सिंह सरकार में वनमंत्री थे. उसके बाद उन्होंने अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार को हराया था. माना जा रहा था कि विक्रम उसेंडी को फिर से मंत्री पद मिलेगा. लेकिन पार्टी ने उन्हें जब लोकसभा चुनाव लड़ने के लिये तैयार रहने को कहा तो विक्रम उसेंडी एकबारगी इसके लिये तैयार नहीं हुये.

विक्रम उसेंडी इस बात से डरे हुये थे कि सोहन पोटाई जैसे दिग्गज नेता की टिकट काटकर उन्हें टिकट दिये जाने के अपने नुकसान थे. अंततः पार्टी के निर्देश के बाद विक्रम उसेंडी चुनाव मैदान में उतरे और उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार फूलोदेवी नेताम को करीब 35 हजार वोटों से हराया.

इधर विक्रम उसेंडी के भाजपा अध्यक्ष बनाये जाने की खबर के बाद से ही बस्तर में उनके समर्थकों में उत्साह का वातावरण बना हुआ है.

Tags: , , , , ,