उद्धव ने आडवाणी पर भाजपा को घेरा

Saturday, March 22, 2014

A A

उद्धव ठाकरे

मुंबई | एजेंसी: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लालकृष्ण आडवाणी को दरकिनार करने के लिए भाजपा को घेरा है उन्होंने शनिवार को भाजपा को चेताते हुए कहा कि आडवाणी युग अभी समाप्त नहीं हुआ है

उद्धव ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, “ऐसी बातें कही जा रही हैं कि भाजपा में ‘मोदी युग’ शुरू हो गया है, लेकिन ‘आडवाणी युग’ देश की राजनीति में अभी समाप्त नहीं हुआ है. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में अपने संघर्ष और बलिदान से सफलता का शिखर छुआ है.”

आडवाणी की पसंदीदा लोकसभा सीट पर फैसला सहित विभिन्न मुद्दों पर भाजपा में फैली अव्यवस्था का उल्लेख करते हुए उद्धव ने यह संकेत दिया पर्दे के पीछे खेले जा रहे दांव का पार्टी पर नकारात्मक असर हो सकता है.

संपादकीय के मुताबिक, “आडवाणी की राय थी कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार जल्दबाजी में घोषित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन उनकी राय को दरकिनार किया गया. आडवाणी ने इसके बाद पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया, जिसने राजनीतिक भूचाल ला दिया. हालांकि वह बाद में नरम पड़ गए, लेकिन नियमित अंतराल पर पार्टी में उनकी नाखुशी की बातें सामने आती रही हैं.”

उद्धव ने लगभग 90 साल की उम्र में भी अच्छी सेहत और बेदाग राजनीतिक छवि का आनंद ले रहे आडवाणी की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता महत्वपूर्ण हैं और हमेशा रहेंगे.

Tags: , , , , ,