ट्रंप की नीतियां असभ्य: प्रियंका

Saturday, April 30, 2016

A A

प्रियंका चोपड़ा-बॉलीवुड

न्यूयार्क | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड से हॉलीवुड पहुंची प्रियंका चोपड़ा ने डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी नीतियों की आलोचना की है. प्रियंका चोपड़ा ने आतंकवाद से लड़ाई के नाम पर हर मुसलमान को एक ही तराजू में तौलने की ट्रंप की नीति को असभ्य करार दिया है. अमरीका में तथा दुनिया के कई देशों में अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के आक्रमणकारी नीतियों की आलोचना हो रही है परन्तु ऐसा पहली बार हुआ है कि बॉलीवुड से किसी ने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की है. अमरीकी टेलीविजन श्रंखला ‘क्वांटिको’ से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता हासिल करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप के अमरीका में मुस्लिम आव्रजकों पर प्रतिबंध लगाने के बयान की निंदा की है.

वेबसाइट ‘टाइम डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रियंका ने यहां मंगलवार को ‘टाइम 100′ समारोह में चरमपंथ के खिलाफ संघर्ष पर अपने विचार साझा किए.

‘टाइम पत्रिका’ ने दुनिया के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रियंका को भी शामिल किया है. इस सूची में ऑस्कर विजेता लियोनाडरे डीकैप्रियो, फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग तथा गायिका निक्की मिनाज एवं ट्रंप का नाम भी शामिल है.

प्रियंका ने कहा, “मेरा यह मानना है कि आप किसी पर भी प्रतिबंध नहीं लगा सकते. एक तरह के लोगों को एक ही तराजू पर तौलना सच में असभ्य बात है.”

अभिनेत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष इतना जटिल हो चुका है कि आप ‘इस पर किसी भी तरह का चेहरा नहीं चिपका सकते.’

प्रियंका को हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में ड्वेन जॉनसन और जैक एफ्रोन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ देखा जाएगा.

Tags: , ,