हिंदुओं के धर्मातरण की अनुमति नहीं: तोगड़िया

Monday, December 29, 2014

A A

प्रवीण तोगड़िया-विहिप

हैदराबाद | एजेंसी: प्रवीण तोगड़िया ने घर वापसी का समर्थन किया है परन्तु किसी हिन्दू के धर्मांतरण के वे खिलाफ हैं. इसी के साथ प्रवीण तोगड़िया ने लव जिहाद का भई विरोध किया है. विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को कहा कि वह देश के किसी भी इलाके में एक भी हिंदू के धर्मातरण की अनुमति नहीं देंगे. विहिप के स्वर्ण जयंती समारोह में उन्होंने देश में हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जताई.

विहिप नेता ने दावा किया कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 फीसदी से घटकर अब 82 फीसदी पर आ गई है. उन्होंने आशंका जताई कि यह घटकर 42 फीसदी पर आ सकती है.

भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ की संज्ञा देते हुए तोड़गिया ने कहा कि वह गोहत्या, लव जिहाद, और चार पत्नियों की परंपरा की अनुमति नहीं देंगे.

उन्होंने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने और बांग्लादेशी नागरिकों को स्वदेश भेजने की मांग की.

उन्होंने कहा कि वह सभी मुस्लिम और ईसाइयों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं जो ‘वापसी’ चाहते हैं, मगर किसी हिंदू का धर्मपरिवर्तन नहीं कराने देंगे.

उन्होंने कहा कि कुछ का मुगल काल के दौरान तो कुछ का ब्रिटिश शासन के दौरान धर्मातरण हुआ. अगर वे वापस आना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं.

तोगड़िया ने कहा कि स्वर्ण जयंती समारोह उनके लिए जश्न मनाने का समय नहीं है, वे तब जश्न मनाएंगे जब अयोध्या में राम मंदिर बनेगा और चार लाख हिंदू कश्मीरी अपने घर लौट जाएंगे.

Tags: , , , , , , , , ,