बात ‘मेक इन इंडिया’, सूट ब्रितानी

Wednesday, February 4, 2015

A A

मोदी और राहुल

नई दिल्ली | एजेंसी: राहुल गांधी ने दिल्ली चुनाव के प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह बात तो ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की करते हैं, लेकिन सूट ब्रिटेन में बना हुआ पहनते हैं. राहुल ने यहां एक चुनावी रैली में मोदी पर हमला करते हुए कहा, “मेक इन इंडिया के विपणन में करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन क्या कुछ भारत में बनाया गया? वह 10 लाख रुपये का सूट पहनते हैं, लेकिन वह भी भारत में नहीं बना है, बल्कि ब्रिटेन में बना है.”

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की यात्रा के दौरान मोदी ने धारीदार सूट पहना था, जिसमें मोदी का पूरा नाम लिखा था.

उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया.

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “पेट्रोल और डीजल के दाम नीचे जा रहे हैं, लेकिन महंगाई कम नहीं हो रही है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की गिरती कीमतों का फायदा अगर आपकी जेब में नहीं जा रहा है तो ये कहां जा रहा है?”

उन्होंने कहा, “मोदी के चार-पांच उद्योगपति मित्र हैं. जब आप सब्जियां खरीदते हैं तो जो घाटा आपको होता है, दरअसल वही उनका फायदा होता है.”

Tags: , , , ,