srk को ‘द एशियन अवॉर्ड्स’

Sunday, April 19, 2015

A A

शाहरुख खान-अभिनेता

लंदन | मनोरंजन डेस्क: शाहरुख खान ने लंदन में कहा कि दक्षिण-पूर्व एशिया के लोगों की बदौलत वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं. शाहरुख ने कहा दक्षिण पूर्व एशिया को लोग पूरी दुनिया में फैले हुये हैं जो उन्हें पसंद करते है. इस तरह से दुनिया भर में उनके प्रशंसक मौजूद है. शाहरुख ने लंदन में कहा कि एशिया में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को यहां पांचवे वार्षिक ‘द एशियन अवॉर्ड्स’ समारोह में सिनेमा के क्षेत्र में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए सम्मानित किया गया. यहीं नहीं, शाहरुख यहां गायक जाएन मलिक के साथ पार्टी करते भी देखे गए. जाएन लोकप्रिय संगीत बैंड ‘वन डायरेक्शन’ के पूर्व सदस्य हैं.

अवॉर्ड समारोह यहां ग्रोसवेनोर हाउस होटल में शुक्रवार को आयोजित किया गया था.

शाहरुख ने कहा कि वह खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं और इस सम्मान के लिए आभारी हैं.

उन्होंने कहा, “मैंने कई बार कहा है कि मेरी यह शोहरत दक्षिण पूर्वी एशिया के लोगों की बदौलत है, जो पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और जिनकी वजह से भारतीय सिनेमा और मेरी दुनिया भर में पहचान है. मैं सभी एशियन अवॉर्ड विजेताओं को बधाई देता हूं.”

शाहरुख ने एक बयान में कहा, “एशिया में प्रतिभाओं की भरमार है. यहां के लोगों ने बहुत उपलब्धियां हासिल की हैं. डॉ. अमर बोस हों, हिंदुजा ब्रदर्स हों या जाएन मलिक. मैं विभिन्न क्षेत्रों के मेहनती लोगों के इस खूबसूरत जश्न का हिस्सा बनकर बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं, जो अपने-अपने क्षेत्र में एक समान जुनून से काम करते हैं.”

उद्योगपति पॉल सागू द्वारा शुरू किए गए समारोह की मेजबानी फैशन आइकन गोक वान ने की.

इससे पहले इरफान खान, अनुपम खेर और यश चोपड़ा जैसे भारतीय यह सम्मान पा चुके हैं.

Tags: ,